मेरा मन सत्संग में लागा लिरिक्स Mera Man Satsang Me Laga Lyrics

मेरा मन सत्संग में लागा लिरिक्स Mera Man Satsang Me Laga Lyrics

मेरा मन सत्संग में लागा,
मत मेरी हंसी उड़ाओ सखी,
मेरा मन सत्संग में लागा,
मत मेरी हंसी उड़ाओ सखी।

सत्संग में ब्रह्मा जी आए,
संग में ब्रह्माणी आए गई,
मुझे ऐसा ज्ञान सुनाया,
मेरा तन मन बोले हरि हरि।

सत्संग में विष्णु आये,
संग में लक्ष्मी जी आए गई,
उनने ऐसा धन बरसाया,
भंडारे मेरे भरे सखी।

सत्संग में भोले आये,
संग में गोरा जी आए गई,
उसने ऐसा डमरू बजाया,
मैं नाचन लागी खड़ी खड़ी।

सत्संग में राम जी आए,
संग में सीता जी आए गई,
मर्यादा हमें सिखाई,
मेरी अखियां,
खुल गई खड़ी खड़ी।

सत्संग में कान्हा जी आए,
संग में राधा जी आए गई,
मुझे ऐसा प्रेम सिखाया,
मेरा तन मन बोले हरि हरि।
 
सत्संग और भजन दो ऐसे शब्द हैं जो अक्सर हिंदू धर्म के संदर्भ में उपयोग किए जाते हैं। सत्संग का अर्थ है संतों या महान व्यक्तियों के साथ संगति करना, जबकि भजन का अर्थ है भगवान की स्तुति करना।
सत्संग और भजन का जीवन में बहुत महत्व है। सत्संग से हम अच्छे विचारों और आदर्शों को सीख सकते हैं। यह हमें अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद कर सकता है। भजन से हम भगवान से जुड़ सकते हैं और उनके आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। यह हमें शांति और आनंद का अनुभव करने में मदद कर सकता है।
सत्संग से हमें ज्ञान और समझ प्राप्त होती है। संतों और महान व्यक्तियों के साथ संगति से हम जीवन के बारे में महत्वपूर्ण बातें सीख सकते हैं। यह हमें सही और गलत के बीच अंतर करने में मदद कर सकता है।

सत्संग से हमें प्रेरणा मिलती है। संतों और महान व्यक्तियों के जीवन से हम प्रेरणा ले सकते हैं। यह हमें अपने जीवन में बेहतर बनने के लिए प्रेरित कर सकता है।
सत्संग से हमें शांति और आनंद मिलता है। संतों और महान व्यक्तियों की उपस्थिति से हम शांति और आनंद का अनुभव कर सकते हैं। यह हमें अपने जीवन में तनाव और चिंता से राहत दिला सकता है।
भजन से हमें भगवान के प्रति प्रेम और भक्ति बढ़ती है। भगवान की स्तुति करने से हम उनके प्रति अपना प्रेम और भक्ति व्यक्त कर सकते हैं। यह हमें भगवान के करीब आने में मदद कर सकता है। भजन से हमें शांति और आनंद मिलता है। भगवान की स्तुति करने से हम शांति और आनंद का अनुभव कर सकते हैं। यह हमें अपने जीवन में तनाव और चिंता से राहत दिला सकता है। भजन से हमें प्रेरणा मिलती है। भगवान की स्तुति करने से हम प्रेरणा ले सकते हैं। यह हमें अपने जीवन में बेहतर बनने के लिए प्रेरित कर सकता है। सत्संग और भजन दोनों ही जीवन में बहुत महत्वपूर्ण हैं। ये हमें अपने जीवन को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url