रक्षा बंधन है आया दास ये राखी लाया लिरिक्स Raksha Bandhan Hai Aaya Lyrics

Naye Bhajano Ke Lyrics

रक्षा बंधन है आया दास ये राखी लाया लिरिक्स Raksha Bandhan Hai Aaya Lyrics

रक्षा बंधन है आया,
दास ये राखी लाया,
बंधवालो राखी मेरे श्याम,
मेरे प्रभु सुखधाम।

सर्वप्रथम मैं अपने,
सतगुरु के दर्शन पाऊं,  
दर्शन पाके सतगुरु के,
चरणों में शीश झुकाऊं,
चरणों में शीश झुकाके,
सद्गुरु का प्यार पाऊं,
ओ मेरे प्यारे मोहन,
बस जाओ मेरे नयन।

केसर का तिलक लगाकर,
श्रद्धा से आरती गाऊं,
सब विधी पूजन करके,
सतगुरु को भोग लगाओ,
कर कमल बढ़ाओ दाता,
राखी बँधवाओ दाता,
भक्ति का दान देदो,
ऐसा वरदान दे दो।

हर युग में सतगुरु जी ने,
भक्तों की लाज बचाई,
किरपा का हाथ देकर,
भक्तों के बने सहाई,
मीरा के श्याम भगवन,
शबरी के राम भगवन,
आनंदपुर धाम बनाया,
चरणों से हमें लगाया।
 


Raksha bandan Special Bhajan 2023 | रक्षा बंधन है आया दास ये राखी लाया | SSDN | Bhajan

 
रक्षा बंधन हिंदू धर्म का एक प्रमुख त्योहार है, जो हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस दिन, बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाइयों से उनकी रक्षा का वचन लेती हैं। भाइयों को अपनी बहनों को उपहार देते हैं और उनके लिए आशीर्वाद मांगते हैं।
रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है। यह त्योहार भाई-बहन के बीच के विशेष बंधन को मनाता है। रक्षा बंधन के दिन, बहनें अपने भाइयों के लिए प्रार्थना करती हैं और उन्हें आशीर्वाद देती हैं। भाइयों को अपनी बहनों की रक्षा का वचन लेना चाहिए।
रक्षा बंधन के त्योहार के कई पौराणिक कथाएं हैं। एक प्रसिद्ध कथा के अनुसार, एक बार इंद्राणी ने अपने तपोबल से एक रक्षासूत्र तैयार किया और उसे अपने भाई इंद्र की कलाई पर बांध दिया। इस रक्षासूत्र ने इंद्र की रक्षा की और वह वृत्रासुर का वध करने में सफल हुए। तभी से बहनें अपने भाइयों की रक्षा के लिए उन्हें राखी बांधने लगीं।
रक्षा बंधन का त्योहार भारत के अलावा नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी मनाया जाता है। यह त्योहार भाई-बहन के प्रेम और बंधन को मजबूत करने का एक अवसर है।
रक्षा बंधन के दिन, लोग एक-दूसरे को राखी बांधते हैं और उपहार देते हैं। इस दिन, लोग एक-दूसरे के साथ खुशी मनाते हैं और एक-दूसरे को आशीर्वाद देते हैं। रक्षा बंधन का त्योहार भाई-बहन के बीच के प्रेम और बंधन को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार है।

इस मधुर और लोकप्रिय भजन से सबंधित अन्य मिलते जुलते अन्य भजन निचे दिए गए हैं जो आपको अवश्य ही पसंद आयेगे, कृपया करके इन भजनों (Bhajan With Lyrics in Text) को भी देखें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url