हम सब आये तेरे द्वार साईं बेड़ा पार कर दो लिरिक्स Hum Aaye Tere Dwar Sai Beda Par Kar Do Lyrics

हम सब आये तेरे द्वार साईं बेड़ा पार कर दो लिरिक्स Hum Aaye Tere Dwar Sai Beda Par Kar Do Lyrics श्री साईं भजन | साईं नाथ भजन लिरिक्स हिन्दी

शिरडी के साईं बाबा भारत की समृद्ध संत परंपरा में एक अद्वितीय स्थान रखते हैं। उनकी अधिकांश उत्पत्ति और जीवन अज्ञात है, लेकिन वह हिंदू और मुस्लिम दोनों भक्तों द्वारा आत्म-साक्षात्कार और पूर्णता के अवतार के रूप में साई को स्वीकारते हैं। भले ही साईं बाबा ने अपने व्यक्तिगत व्यवहार में मुस्लिम प्रार्थनाओं और प्रथाओं का पालन किया, लेकिन वे खुले तौर पर किसी भी धर्म के कट्टरपंथी व्यवहार से घृणा करते थे। इसके बजाय, प्रेम और न्याय के संदेशों के माध्यम से, वह मानव जाति के जागरण में विश्वास करते थे।

बाबा ने रूढ़िवादी, हिंदू, ईसाई और मुसलमानों का पूरी तरह से विरोध किया। एक साधारण जीवन जीने के लिए, बाबा ने अपने भक्तों को प्रेरित किया । उसने अपने अनुयायियों से पवित्र शब्दों के देवता के नाम का जाप करने के लिए कहा और अपने भक्तों से उनकी पवित्र पुस्तकों को पढ़ने के लिए कहा। उन्होंने सभी हिंदू रीति-रिवाजों से परहेज किया और त्योहार के समय मुसलमानों को नमाज का पालन करने की अनुमति दी।

शिरडी के साईं बाबा ने बहुत सारे चमत्कारों को करके लोगों को आशर्यचकित किया। उन्होंने कई चमत्कार किए जैसे कि उत्तोलन, बिलोकेशन, भौतिककरण, लोगों के मन  को पढ़ना, अपनी मर्जी से कब्र में प्रवेश करना, शरीर के कुछ हिस्सों को निकालना और उन्हें फिर से आंतों से जोड़ना। 3 दिनों के पुनर्जन्म के बाद, बीमारों को चंगा किया और गिरती हुई मस्जिद को रोककर लोगों को बचाया। शिरडी में शिरडी साईं बाबा द्वारा सैकड़ों चमत्कारों की सूचना दी जाती है। लोगों को लगता है कि साईं चरित पढ़ना सभी प्रकार के पारिवारिक मुद्दों और सभी स्वास्थ्य मुद्दों के लिए अच्छा है।
हम सब आये तेरे द्वार साईं बेड़ा पार करदो

सत्संग मे तेरे जो कोई आता,
खाली झोली भर ले जाता,
साई बड़े दातार, साईं बेड़ा पार करदो ॥

तेरे दर पर आ बेठे है, प्रीत तुझी से कर बेठे है,
सुनलो मेरी पुकार साईं बेड़ा पार करदो ॥

हाथ दया का सिर पर रख दो, एक ही काम हमारा करदो,
नैया लगा दो पार साईं बेड़ा पार करदो ॥

शिर्डि वाले साई हो दाता हम गरीबो के भाग्य विधाता,
भरो हमारे भण्ड़ार साईं बेड़ा पार करदो ॥

साई नाम तो सबसे बड़ा है आके बालक द्वार खड़ा है,
गाये भजन तुम्हार साईं बेड़ा पार करदो ॥


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url