रोजाना चेहरे पर लगायें बढ़ेगी चेहरे की चमक Olive Oil Face Masaage Get Glowing Skin

रोजाना चेहरे पर लगायें बढ़ेगी चेहरे की चमक Olive Oil Face Masaage Get Glowing Skin

हम सभी चाहते हैं की हमारी त्वचा चमकदार और सुन्दर दिखे और इसके लिए हम कई प्रकार के उपाय भी आजमाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं, की कैसे आप कुछ सरल तरीकों जैसे की मसाज (Face Massage For Glowing Skin) को आजमा कर आप भी अपने चेहरे की निखार को बढ़ा सकते हैं। 
 
रोजाना चेहरे पर लगायें बढ़ेगी चेहरे की चमक Olive Oil Face Masaage Get Glowing Skin
 

ग्लोइंग स्किन के लिए कारगर घरेलू नुस्खा Effective Home Remedy For Glowing Skin

ऑलिव ऑयल जिसे हम जैतून का तेल भी कहते हैं, के उपयोग से आप अपने चहरे के ग्लो को नैचरली बढ़ा सटे हैं। जैतून में कई गुण होते हैं और यह सूजन को भी कम करने में लाभकारी है। ऑलिव ऑयल चेहरे के लिए एक प्राकृतिक और प्रभावी उपाय है। जैतून के तेल में मोनोअनसैचुरेटेड फैट, विटामिन-ई व के, आयरन, ओमेगा-3 व 6 फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट आदि होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत आवश्यक होते हैं। यह आपकी त्वचा को नमी प्रदान करता है, उसे चमकदार बनाए रखने में मदद करता है, और अंदर से आने वाली सूजन को कम करता है। ऑलिव आयल को आप अपने चहरे पर रात को लगाकर मालिश करें तो आपको जल्दी इसके लाभ मिलेंगे। 

यदि आप चेहरे पर ऑलिव आयल की मालिश करते हैं तो इससे स्किन हैल्थी बनती है और उसकी नमी बनी रहती है। ऑलिव आयल में ए और ई आदि होते हैं जिनके कारण से आपकी त्वचा का ग्लो बढ़ता है और त्वचा की झुर्रियां कम होती हैं। चेहरे की झाइयां कम करने में भी ऑलिव आयल के मसाज से लाभ मिलता है। 

रात को ऑलिव ऑयल से चेहरे की मसाज कैसे करें? (How to massage face with olive oil at night)

रात को ऑलिव ऑयल से चेहरे की मसाज कैसे करें?
  1. सबसे पहले, रोजाना रात को सोने से पहले फेस वॉश से अपना चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर मौजूद गंदगी, धूल और मेकअप हट जाएगा और तेल त्वचा में अच्छी तरह से अवशोषित हो सकेगा।
  2. अपनी उंगलियों पर ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदें डालें।
  3. सर्कुलर मोशन में चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें। अपनी उंगलियों का उपयोग करके, माथे, नाक, गाल, आदि पर तेल को अच्छे से लगाकर मसाज करें।
  4. तेल को रात भर लगा रहने दें: मसाज के बाद, तेल को रात भर चेहरे पर ऐसे ही लगाकर सो जाएं। इससे तेल त्वचा में गहराई से अवशोषित हो जाएगा और अपनी पूरी क्षमता से काम कर सकेगा।
  5. अगले दिन सुबह, गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें, आप पायेंगे की चेहरे की चमक प्राकृतिक रूप से बढ़ने लगेगी। 
आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

Disclaimer : इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी लिरिक्सपंडितस की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है अस्वीकरण नीति पढ़ें.

एक टिप्पणी भेजें