कोरोना वायरस अपडेट्स अधिक गंभीरता की जरुरत है Corona Virus Updates We have to be more serious

कोरोना वायरस अपडेट्स अधिक गंभीरता की जरुरत है Corona Virus Updates We have to be more serious

 
कोरोना वायरस अपडेट्स अधिक गंभीरता की जरुरत है Corona Virus Updates We have to be more serious

कोरोना वायरस अपडेट्स अधिक गंभीरता की जरुरत है सरकार के द्वारा तमाम सख्त कदम उठाने, लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के उपरान्त भी लोग कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जो बहुत ही गंभीर विषय है। लोगों की अक्सर सोच होती है की यह कोई विदेशी रोग है जो उन्हें नहीं लगेगा, लगेगा तो उन्हें लगेगा जो बाहर यात्रा करके आये हैं या फिर जो बाहर दूसरे देश के हैं। यदि यह रोग भारत में आ भी गया है तो उनके शहर में नहीं आएगा, शहर में आ गया तो उनके परिवार में नहीं आएगा, यही सोच है जिसके कारण लोग कुछ लापरवाह हो जाते हैं। यह रोग किसी को भी लग सकता है भले ही वह स्वस्थ हो या बीमार। यदि किसी ने सुरक्षा उपायों का पालन नहीं किया तो वह स्वंय तो इस रोग की चपेट में आएगा साथ ही अन्य लोगों के लिए भी एक खतरा बन जाएगा। इसलिए यह बेहद जरुरी है की हम इस रोग के संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए कोरोना वायरस से बचाव के उन दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें जिनके विषय में भारत सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन के द्वारा दिशा निर्देश जारी किये गए हैं।

अधिक जानें : कैसे बचे कोरोना वायरस से, क्या हैं सुरक्षा के उपाय।

ब्रिटेन से हमें सीख लेनी चाहिए जहाँ पर लोग सरकार के उस आदेश का पालन कर रहे हैं जिसके तहत कहा गया है की कोरोना वायरस के चलते दो लोग से अधिक एक साथ होने पर पाबंदी लगा दी गई है। लोग इस निर्देश का पालन भी कर रहें हैं। सिर्फ जरुरी मेडिकल सेवाओं और खाने पीने के सामन की खरीददारी के अतिरिक्त सभी कार्यों पर रोक लगा दी गई है। हमें भी इससे सीख लेकर स्वंय और अपने देश को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने में योगदान करना चाहिए।

बोरिस जॉनसन ने यूके के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है, लोगों को अपने घरों को छोड़ने या दो से अधिक लोगों के समूह में बैठक करने पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि सरकार कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के सोशल डिस्टेंस को बनाये रखने पर जोर दिया है।
प्रधान मंत्री ने कहा कि जनता को कुछ विशिष्ट कारणों को छोड़कर अपने घरों को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और दो से अधिक लोगों के समूहों में बाहर बैठक के लिए £ 30 का जुर्माना लगाया जा सकता है। केवल जरुरी कार्यों को छोड़कर सभी गैर जरुरी दुकानें बंद कर दी गई है।

कोरोना वायरस : अपने हाथों की अच्छे से करें सफाई, जाने कैसे।
कोरोना वायरस : अपने हाथों की करें समुचित सफाई
कोरोना वायरस : अफवाहों और मिथ से रहें दूर
कोरोना वायरस : कैसे करें स्वंय का बचाव कोरोना से
कोरोना वायरस : कोरोना और आयुर्वेदा
 


आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url